एलएनजेपी हॉस्पिटल की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है

LNJP Hospital
Image source: thehindu.com

देश की राजधानी के बड़े हॉस्पिटल एलएनजेपी हॉस्पिटल की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है  यहां पर करोना के जो पेशेंट है उनकी देखभाल करने के लिए कोई भी नहीं है ना ही वार्डबॉय हैं ना ही नर्सें  है, और डॉक्टर भी उनको देखने के लिए नहीं आ रहे हैं।

कोविड-19 वर्ड वर्ड की हालत इतनी बुरी है कि वहां पर पेशेंट बेड के ऊपर भी है और उसी बेड के नीचे लाश भी पड़ी है। एलएनजेपी हॉस्पिटल में कोविड-19 पेशेंट के लिए ना ही खाने की व्यवस्था है ना ही उनके पीने की व्यवस्था है।

इस हॉस्पिटल में एक अशोक नाम के पेशेंट एडमिट थे उनको हफ्ते भर पहले एडमिट  किया गया था हॉस्पिटल की लापरवाही की वजह से उनको अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

सूत्रों के मुताबिक उनकी बेटी ने बताया कि उनके " पापा उनको फोन पर बता रहे थे कि उनकी कोई देखभाल नहीं हो रही है उनको ऑक्सीजन की जरूरत है और उनको ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है उन्होंने यह भी कहा था कि मैं यहां पर मर जाऊंगा बेटी मुझे बचा लो मुझे यहां से ले चलो" पर उनकी बेटी को लगा कि वह शायद डर गए हैं घबरा गए है इसलिए ऐसा कह रहे हो,
corona patient
Image source : DNA INDIA

बेटी ने उनसे कहा कि आप हिम्मत रखिए आप बिल्कुल ठीक हो जाएंगे पर ऐसा हुआ नहीं। हॉस्पिटल की इतनी बड़ी लापरवाही की वजह  से उनकी मौत हो गई।

एलएनजेपी हॉस्पिटल में वार्ड नंबर 28, 29, 31 कोविड-19 patient के लिए बनाए गए हैं इसमें डॉक्टर तीन-तीन दिन तक उनका चेकअप करने नहीं आ रहे हैं इन वार्ड में हालत इतनी बुरी है कि बेड के ऊपर पेशेंट है और नीचे लाश रखी गई है जिन कोविड-19 पेशेंट को ऑक्सीजन की जरूरत होती है उनको दिन में तीन टाइम ऑक्सीजन देने की जरूरत होती है पर इस हॉस्पिटल में उनको यह सब नहीं मिल रहा है इस वजह से एक पेशेंट की जान गई है और इस हॉस्पिटल में अभी 751 कोविड-19 पेशेंट और हैं अब पता नहीं उन पेशेंट का क्या होगा।

आप सभी लोग नीचे कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं।

Post a Comment

0 Comments

–>