Hero Honda cheapest bike | Hero Splendor Plus

Hero Honda cheapest bike | Hero Splendor Plus


Hero Splendor Plus ओवरव्यू:

हीरो स्प्लेंडर प्लस भारत में बिक्री के लिए हीरो के 19 विभिन्न उत्पादों में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत 64850 रुपये है और यह 5 अलग-अलग वर्जन में आता है। हीरो स्प्लेंडर प्लस 8.02 PS @ 8000 आरपीएम की अधिकतम शक्ति के साथ 9.89 NM @ 5500 आरपीएम के पीक टॉर्क के साथ उत्पन्न करता है और इंजन को 4 स्पीड स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।


Hero Splendor Plus के 5 वेरिएंट 

Hero Splendor Plus के 5 वेरिएंट हैं जिनकी कीमत Rs. 64,850 से रु 71,470 है। Splendor Plus 1 सिलेंडर, 97.2 cc, Air cooled, 4-स्ट्रोक, Single cylinder और OHC द्वारा संचालित है। यह 65 किमी/लीटर की ईंधन दक्षता/माइलेज के साथ 9.89 NM @ 5500 RPM टॉर्क और 8.02 PS @ 8000 RPM पावर का उत्पादन करने में सक्षम है।


स्प्लेंडर प्लस फीचर्स

यह कम्यूटर बाइक सुरक्षा की दृष्टि से मल्टीप्लेट वेट क्लच स्लिपर क्लच से भरी हुई है। कम्फर्ट के नजरिए से, स्प्लेंडर प्लस में सिंगल बार हैंडल टाइप, सिंगल सीट सीट स्टाइल है।


स्प्लेंडर प्लस ट्रांसमिशन

स्प्लेंडर प्लस का प्रदर्शन मैनुअल ट्रांसमिशन द्वारा समर्थित है।


स्प्लेंडर प्लस बॉडी

हीरो स्प्लेंडर प्लस में 80/100-18 फ्रंट टायर के साथ टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन और 80/100-18 रियर टायर के साथ 5 स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन हैं। यह डबल क्रैडल फ्रेम और अलॉय व्हील्स के साथ आता है।


स्प्लेंडर प्लस Dimensions and Measurements

स्प्लेंडर प्लस में 165 MM ग्राउंड क्लीयरेंस, 1052 MM ऊँचाई, 2000 MM लंबाई, 1236 MM व्हीलबेस, 720 MM चौड़ाई है।


स्प्लेंडर प्लस नवीनतम कीमत

स्प्लेंडर प्लस भारत में 64.85 K रुपये से शुरू होकर उपलब्ध है। जिसका सबसे कम खर्चीला variant किक ड्रम अलॉय है। स्प्लेंडर प्लस का सबसे महंगा संस्करण 100 मिलियन variant है जिसकी कीमत रु 71,470 है।.

Splendor Plus Engine Performance and Mileage

नया हीरो स्प्लेंडर प्लस BS6 अनुपालित 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है और इसमें उन्नत सेंसर तकनीक के साथ Hero का XSens प्रोग्राम्ड इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन भी मिलता है। यह बीएस6 मोटर 8000 आरपीएम पर अधिकतम 8.02 पीएस की पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। हीरो स्प्लेंडर प्लस अच्छा प्रारंभिक त्वरण और अच्छा प्रदर्शन प्रदान करता है। यह एक आदर्श शहर की बाइक है, इसकी कॉम्पैक्ट फुटप्रिंट और सवारी करने में आसान तरीके के लिए धन्यवाद जो यातायात को आसानी से फ़िल्टर करने में मदद करता है।

 लगभग सभी हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिलों की तरह, नया हीरो स्प्लेंडर प्लस BS6 भी कंपनी के पेटेंट वाले आई3एस या आइडल स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम से लैस है। यह i3S सिस्टम मोटरसाइकिल की ईंधन अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद करता है और स्प्लेंडर प्लस एक बहुत ही ईंधन-कुशल बाइक है। नया 2021 हीरो स्प्लेंडर प्लस BS6 वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में 65-70 kmpl का माइलेज देता है, जो इसे भारतीय बाजार में वर्तमान में बिक्री के लिए सबसे अधिक ईंधन-कुशल मोटरसाइकिलों में से एक बनाता है।

Splendor Plus Tyres, Brakes and Features

नया हीरो स्प्लेंडर प्लस एक ट्यूबलर डबल-क्रैडल फ्रेम पर आधारित है। मोटरसाइकिल पर निलंबन कर्तव्यों को आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क द्वारा किया जाता है और इसमें पीछे की तरफ पांच-चरण समायोज्य हाइड्रोलिक दोहरी शॉक-अवशोषक होते हैं। स्प्लेंडर प्लस एक अच्छी आलीशान सवारी की गुणवत्ता प्रदान करता है और यह स्पीड ब्रेकर और खुरदरी सतहों पर भी आसानी से ग्लाइड होता है। मोटरसाइकिल 18 इंच के बड़े टायरों पर चलती है और ये हीरो एचएफ डीलक्स के विपरीत अब ट्यूबलेस इकाइयाँ हैं। Hero Splendor Plus BS6 के दोनों टायर एक ही डाइमेंशन के हैं और ये 80/100 सेक्शन 18-इंच यूनिट हैं।

इस कम्यूटर मोटरसाइकिल पर ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर 130 मिमी ड्रम यूनिट द्वारा की जाती है और इसे अतिरिक्त सुरक्षा सहायता के रूप में IBS या एकीकृत ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलता है। लेकिन, इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक नहीं मिलता है और Hero को इसे कम से कम एक विकल्प के रूप में पेश करना चाहिए था। स्प्लेंडर प्लस अच्छा ब्रेकिंग प्रदर्शन प्रदान करता है और यह IBS जो करता है वह यह है कि यह स्वचालित रूप से हर बार रियर ब्रेक लगाने पर फ्रंट ब्रेक लगाता है। हीरो स्प्लेंडर प्लस को इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में एनालॉग डायल मिलते हैं जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज आदि प्रदर्शित करता है।

Splendor Plus Colour Options

Matte Shield Gold, Black With Sports Red, Heavy Grey With Green, Black With Purple, Black With Silver, Firefly Golden, Beetle Red, Bumble Bee Yellow and the new limited edition 100 Million Edition model.

Post a Comment

0 Comments

–>